Mata Tirath Devi Ayurvedic Kidney, Cancer & General Hospital

Cancer

Before Treatment

After 2 Months of Treatment

After 4 Months of Treatment

Herbs

Herbs

Herbs

कैंसर क्या है ? (WHAT IS CANCER)

शरीर के किसी भी भाग में इंफेक्शन जब विकराल रूप धारण कर लेता है, तो उसे कैंसर कहते हैं।

कैंसर क्यूं होता है ? (HOW CANCER IS CAUSED)

शरीर में किसी प्रकार से कोई केमिकल जाने अनजाने में आ जाता है, चाहे वह हारमोंस युक्त हो या अन्य केमिकल युक्त दूध हो या अन्य खाद्य पदार्थ सब्जी, फ्रूट या अंग्रेजी दवाओं के साइड इफेक्ट से शरीर का रक्त धीरे-धीरे जहरीला हो जाता है। अतः शरीर के जिस भाग में कोई भी छोटा सा इंफेक्शन होता है, तो जहरीले रक्त के कारण इन्फेक्शन विकराल रूप धारण कर लेता है, जिस पर किसी भी दवा का प्रभाव नहीं पड़ता और इससे कैंसर की कोशिकाएं (Cancer Sells) डेवलपर हो जाती है, यह ही कैंसर कहलाता है।

कैंसर सभी को क्यों नहीं होता, किसी-किसी को क्यों होता है, जबकि खानपान सब का वही होता है। इसका कारण यह है, कि जिसके शरीर की रोग प्रतिरोधी क्षमता (Immunity Power) अधिक होती है, उनको इन केमिकल का असर कम होता है और जिनके शरीर की रोग प्रतिरोधी क्षमता कम होती है, उनको इन केमिकल का असर ज्यादा होता है। शरीर में कोई भी भयानक रोग इन केमिकल के दुष्प्रभाव के कारण ही होता है।

कैंसर का उपचार (CANCER TREATMENT)

माता तीरथ देवी आयुर्वेदिक अस्पताल में रोगी के शरीर के जहरीले रक्त का विषाक्त (Toxin)-मल, मूत्र एवं पसीने द्वारा निकाल कर रक्त एवं शरीर को शुद्ध करने के लिए आयुर्वेदिक दुर्लभ जड़ी-बूटियों से बनी औषधियां दी जाती है, और कैंसर की कोशिकाओं (Sells) को खत्म करने के लिए भी आयुर्वेदिक दुर्लभ जड़ी-बूटियों से बनी औषधियों का प्रयोग किया जाता है। इससे 1 से 2 माह बाद फायदा दिखने लगता है। पहली बार नाड़ी परीक्षण कर उपचार आरंभ करने के लिए रोगी को अस्पताल लाना आवश्यक होता है।

Cancer

Cancer

Cancer

Treatment

  • Heart
  • Arthritis
  • Piles
  • Contact Us

    Spring Field Market,Near Indian Bank,Sec-31-32,

    Near Mewla Maharajpur Metro Station

    Faridabad - 121003

    © All © Copyright reserved by Mata Tirath Devi Ayurvedic Hospital | Design by ITMNC Group

    Services In Your City